IAS Tina Dabi

अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर IAS टीना डाबी (IAS Tina Dabi) हमेशा चर्चाओं में बनी रहती हैं. टीना उन आईएएस की लिस्ट में शामिल है जो सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जाती है और उनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग भी सोशल मीडिया पर मौजूद है.

Tina Dabi News1

सोशल मीडिया पर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) काफी एक्टिव रहती है. इसी के साथ टीना को देश की सबसे खूबसूरत आईएएस की लिस्ट में गिना जाता है. उन्होंने महज 22 साल की उम्र में साल 2016 में पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा क्लियर कर ली थी.

tina dabi

टीना ने ना सिर्फ आईएएस की परीक्षा क्लियर की बल्कि वह देश में टॉपर भी रही.

Tina Dabi News8

यूपीएससी परीक्षा क्लियर करने के साथ-साथ यूपीएससी में पहला स्थान लाने वाली आईएएस टीना डाबी अनुसूचित जाति की पहली महिला थी. टीना सोशल मीडिया पर अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारियां हमेशा शेयर करती रहती हैं.

Tina Dabi News2

टीना डाबी (IAS Tina Dabi) का जन्म 9 नवंबर 1993 में हुआ था. वह दिल्ली की रहने वाली हैं. इन दिनों उनकी पोस्टिंग जयपुर में है. टीना की बहन रिया डाबी भी उनकी तरह यूपीएससी एग्जाम क्लियर कर चुकी है. रिया ने महज 23 साल की उम्र में यह परीक्षा क्लियर की थी.

Tina Dabi News

टीना डाबी अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद बीकॉम करना चाहती थी. लेकिन बाद में बीए में प्रवेश लिया और 1 वर्ष पहले यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. टीना आईएएस की तैयारी के लिए 9 से 12 घंटे तक अध्ययन करती थी और प्रत्येक विषय के लिए एक निश्चित समय योजना का पालन करती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here