top bold web series

महामारी के दौर में OTT प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन का सबसे बेहतर साधन बनकर उभरे हैं. नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर जैसे प्लेटफार्म पर आपको सभी तरह की वेब सीरीज देखने को मिल जाएगी. इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज की बाढ़ सी आई हुई है. ऐसे में कुछ ऐसी वेब सीरीज है जिनको दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं और वेब सीरीज की दुनिया में इनका बोलबाला है.

आधा इश्क (Aadha Ishq)

Aadha Ishq

आधा इश्क की कहानी कश्मीर और मसूरी की पृष्ठभूमि पर आधारित है. यह आधुनिक समय के रोमांस और जटिल रिश्तो की खोज करने वाली वेब सीरीज है, जिसमें 9 एपिसोड दिखाए गए हैं. इस वेब सीरीज में आमना शरीफ, प्रतिभा राता और गौरव अरोड़ा है. इस वेब सीरीज में एक शादीशुदा महिला को एक आर्टिस्ट्स से प्यार हो जाता है, लेकिन उनकी यह कहानी परवान नहीं चढ़ पाती.

फिर कुछ वक्त बाद ऐसा मोड़ आता है कि इसी महिला की टीनएजर लड़की को अपनी मां के ही लवर से इश्क हो जाता है. इसे डायरेक्टर नंदिता मेहरा ने बहुत ही खूबसूरत अंदाज में दिखाया है. कश्मीर की दिलकश वादियों और डल लेक से लेकर मसूरी की हरी-भरी पहाड़ियों और ऋषिकेश की गंगा नदी जैसी शानदार लोकेशंस में इस वेब सीरीज की शूटिंग हुई है.

ह्यूमन (Human)

Human web series

शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी स्टारर ह्यूमन वेब सीरीज मेडिकल ड्रामा वेब शो है, जिसकी कहानी फार्मा कंपनियों के ड्रग ट्रायल पर आधारित है. हर व्यापार के कुछ डार्कसाइड होते हैं जो हम इंसानों को बाहर से दिखाई नहीं देते. मेडिकल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. वेब सीरीज में ऐसी कई चीजें हैं जो आपको पूरी सीरीज देखने पर मजबूर कर देंगी. इस वेब सीरीज की कहानी के जरिए दबाव उद्योग में होने वाले भ्रष्टाचार को जनता के सामने रखने की कोशिश की गई है. ह्यूमन देख कर पता चलता है कि फार्मा कंपनियां कैसे अपने फायदे के लिए मासूम लोगों की जान लेने से नहीं कतराती हैं. यह एक रोमांचक वेब सीरीज है जिसे दर्शक काफी पसंद करते हैं.

एक थी बेगम ( Ek Thi Begum)

Ek Thi Begum

एक थी बेगम एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज है यह अपने बोल्ड कंटेंट के लिए भी काफी लोकप्रिय हुई थी. यह वेब सीरीज हालांकि हिंदी में नहीं बनी है, हिंदी में डब की गई है. यह एक सच्ची घटना पर आधारित वेब सीरीज बताई जाती है इससे दर्शक एमएक्स प्लेयर पर बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं. अपराध नाटक की साजिश और अपने पति की हत्या के बाद गैंगस्टरो के खिलाफ बेगम प्रतिशोध का खेल खेलती हुई नजर आती है. यही इस वेब सीरीज में दिखाया गया है. हालांकि इसमें बोल्ड कंटेंट भी जमकर परोसे गए हैं.

चरित्रहीन (Charitraheen)

Charitraheen

चरित्रहीन वेब सीरीज में एक महिला के जीवन विकल्पों और व्यक्तिगत निर्णय के बारे में दिखाया गया है. इस मनोरंजक वेब सीरीज में अभिनेत्री नैना गांगुली को किरण की मुख्य भूमिका में दिखाया गया है और उनके साथ अभिनेता गौरव चटर्जी और सौरव दास भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिए हैं. यह वेब सीरीज एक विवादास्पद उपन्यास चरित्रहीन (1917) पर आधारित बताई जाती है. यह उन बदलावों को दर्शाती है जो किरण के पति की मृत्यु के बाद किरण के जीवन में दिखाई देते हैं. चरित्रहीन वेब सीरीज के एपिसोड में देखेंगे की किरण कुछ जीवन बदलने वाले विकल्प चुनती है और यह विकल्प उसे चरित्रहीन होने के वास्तविक अर्थ को महसूस कराते हैं.

ये काली काली आंखे

ये काली काली आंखे

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज यह काली-काली आंखें उत्तर प्रदेश की राजनीति को केंद्र में रखकर बनाई गई है जिसका निर्देशन सिद्धार्थ इन गुप्ता ने किया है वेब सीरीज का टाइटल शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर के मशहूर गाने यह काली-काली आंखें से लिया गया है. यह वेब सीरीज यूपी के छोटे शहर से शुरू होती है जहां नेता अखिराज (सौरभ शुक्ला) करप्ट, खूनी और वोट के लालच में वह सब करता है जो फिल्मों के विलेन किया करते हैं. अखिराज की जान उसकी बेटी में बसती है. धुआंधार गोलियों के बीच एक कमरे में खू’न से लथ’पथ विक्रांत के दृश्य के साथ सीरीज का आगाज होता है. यह कहानी राजनीति, पैसा, सत्ता के साथ आगे बढ़ती है. दर्शकों को रोमांच के साथ सत्ता का घिनौना खेल देखने को मिलता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here