Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों बड़ी हलचल है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) पर कई तरह के सवाल उठाए हैं. उद्धव ने दोनों पार्टियों के हिंदुत्व को फर्जी करार दिया है.

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना से बीजेपी और राज ठाकरे का सामना आक्रामक तरीके से करने के लिए कहा है. उन्होंने शुक्रवार को शिवसेना के प्रवक्ताओं के साथ बैठक की थी. फिलहाल राज्य सरकार मुंबई महानगर पालिका में भ्रष्टाचार के आरोप और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने जैसे मुद्दों के चलते चुनौतियों का सामना कर रही है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे से सवाल किया है कि, जब बाबरी मस्जिद को गिराया जा रहा था तब वह कहां थे? इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि राज की पार्टी और बीजेपी बाबरी विध्वंस के समय छुप गई थी. उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को नियो हिंदू बताया है. उद्धव ने कहा है कि हिंदुत्व ऐसा नहीं है जिसका प्रदर्शन किया जाए. जिन लोगों ने जिंदा रहते बाला साहब को परेशान किया वह अब आ रहे हैं और हिंदुत्व को लेकर सेना पर सवाल उठा रहे हैं.

आपको बता दें कि शिवसेना ने 14 मई को मुंबई में महारैली निकालने का फैसला किया है. उस दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. वह 8 जून को मराठवाड़ा क्षेत्र भी जाएंगे. खास बात यह है कि महामारी के चलते 2 साल के बाद उद्धव की यह पहली बड़ी सियासी रैली होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here