Kira Rudik

रूस का यूक्रेन पर लगातार तीसरे दिन भी हमला जारी है. यूक्रेन से एक तरफ दम तोड़ते और मुल्क छोड़कर भागते लोगों की तस्वीरें सामने आ रही है, तो वहीं कुछ ऐसी तस्वीरें भी हैं जो वहां के लोगों का हौसला बुलंद कर रही है. जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति लगातार अपने सैनिकों का और अपने देश का हौसला बढ़ा रहे हैं. तो वहीं इस बीच एक ऐसी तस्वीर आई है जिस पर हर यूक्रेन वासी को फक्र होगा.

जंग के बीचो बीच यूक्रेन की एक महिला सांसद ने अपने हाथों में हथि,यार उठा लिया है. उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. महिला सांसद का नाम किरा रूड़िक (Kira Rudik) है. उन्होंने अपनी फोटो पोस्ट की है और कहा है कि मैं बं’दूक चलाना सीख रही हूं. अब हथि’यार उठाना जरूरी हो गया है. हालांकि यह किसी सपने की तरह लगता है. कुछ दिन पहले तक मैंने कभी इस बारे में नहीं सोचा था. लेकिन अब यूक्रेन की महिलाएं पुरुषों की तरह अपनी धरती की रक्षा करेंगी

पुतिन को उम्मीद भी नहीं रही होगी

यूक्रेन की महिला सांसद ने कहा है कि हथियार उठाने पर मुझे उम्मीद की एक किरण नजर आ रही है. घर में खाली बैठे रहना इस परेशानी का हल नहीं हो सकता, इससे अच्छा है कि देश के लिए जंग के मैदान में कूदा जाए. हमारे पास इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं है.

उन्होंने आगे कहा है कि पुतिन को उम्मीद ही नहीं रही होगी कि उन्हें जंग में इतनी कड़ी टक्कर देगा यूक्रेन. यूक्रेन का हर नागरिक अपनी जमीन के लिए जंग लड़ने को तैयार है. यह युद्ध हमने नहीं शुरु किया है. हम अपने परिवार की सलामती के लिए लड़ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here