Ukraine Russia Volodymyr Zelenskyy

रूस द्वारा यूक्रेन पर किए गए हमले का आज तीसरा दिन है. यूक्रेन में अभी भी बहुत बड़े स्तर पर जंग जारी है. यूक्रेन में भीषण गोलाबारी जारी है. यूक्रेन की राजधानी के आसमान में फाइटर प्लेन की गर्जना सुनाई पड़ रही है. सड़कों पर सन्नाटा है. लेकिन गोलियों की आवाज साफ सुनाई दे रही है. लोग घरों के अंदर छुपे हुए हैं. कुछ लोगों ने अपने घरों को छोड़ दिया है और मौका मिलते ही सुरक्षित स्थानों की ओर जा रहे हैं.

यूक्रेन ने रूसी मिलिट्री प्लेन मार गिराने का दावा किया है. यूक्रेन की सेना की ओर से कहा गया है कि हमले के दूसरे दिन यानी 25 फरवरी को 60 रूसी सैनिकों को मार गिराया गया है. यूक्रेन ने सैनिकों को तोड़फोड़ करने वाले तत्वों की संज्ञा दी है.

इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) की तरफ से अमेरिकी प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया है और ऐसा करके उन्होंने दुनिया के तमाम लोगों का दिल जीत लिया है. वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका के राष्ट्रपति के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा है कि वह देश नहीं छोड़ेंगे, बल्कि देश के लिए लड़ाई लड़ेंगे. अमेरिका ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को राजधानी कीव से सुरक्षित निकालने का ऑफर दिया था.

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने साफ कहा है कि भागूंगा नहीं, मुझे हथियार चाहिए लड़ने के लिए. उन्होंने कहा कि मैं किसी भी हाल में देश छोड़कर नहीं भागूंगा.

आपको बता दें कि रूस यूक्रेन युद्ध के बीच बताया जा रहा है कि अमेरिकी वायुसेना के 3 विमान रोमानिया हवाई क्षेत्र में उड़ान भरते देखे गए हैं. यह विमान 3 घंटे से अधिक समय से उड़ान भर रहे हैं. इसमें एक पोलैंड हवाई क्षेत्र में ईंधन भरने वाला विमान है.

आपको बता दें कि यूक्रेन पर हुए हमले के बाद रूस की एक्टिविटी को लेकर ब्रिटेन समेत अमेरिका ने कड़ा रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया है इसी क्रम में शनिवार को अमेरिकी वायुसेना के 3 विमान दिखाई दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here