Zelensky Putin

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. यूक्रेन के शहरों पर मिसाइलें बरस रही हैं. हर तरफ तबाही मची हुई है. 10 लाख लोग लगभग युक्रेन छोड़कर भाग चुके हैं. यूक्रेन से जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक अब धमाकों की आवाजों को काटती हुई लोगों की चीखें सुनाई पड़ रही हैं. रूसी फौज के हमले का यूक्रेन की सेना के साथ-साथ आम नागरिक भी जवाब दे रहे हैं.

इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (President of Ukraine Zelensky) ने रूस पर पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि रूस के सिर्फ चार यार हैं. इनमें उत्तर कोरिया, इरिट्रिया, सीरिया और बेलारूस शामिल है. आपको बता दें कि इन चारों देशों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में रूस के खिलाफ आए प्रस्ताव में रूस के पक्ष में वोट किया था.

यूक्रेन के राष्ट्रपति का दावा

यूक्रेन के राष्ट्रपति झुकने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने जनता के नाम संदेश देते हुए कहा है कि सभी घुसपैठियों को समझना चाहिए कि उनको यहां कुछ नहीं मिलेगा. रूस चाहे कितने भी सैनिक क्यों ना लगा दे, हम झुकने वाले नहीं है. हमारा दुश्मन हारकर जाएगा. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन को युद्ध अपराधी बताया है.

आपको बता दें कि युद्ध में रूस और यूक्रेन की तरफ से अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि युद्ध में 1 हफ्ते में उनकी सेना ने 9000 रूसी जवानों को मार गिराया है. वहीं दूसरी तरफ रूस की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार यूक्रेन के खिलाफ जारी सैन्य ऑपरेशन में अभी तक 498 सैनिकों ने अपनी जान गवा दी है. इसके अलावा 1597 सैनिक घायल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here