zelensky news

रूस यूक्रेन में तबाही मचा रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस सेना के अटैक लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में जारी है. इस बीच यूक्रेन को नो फ्लाई जोन घोषित करने से इनकार करने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Zelensky) नाटो पर भड़क गए हैं.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कहना है कि पश्चिमी सैन्य संगठन ने ऐसा ना करके अब रूसी हम लोग को हरी झंडी दिखा दी है. शुक्रवार को एक वीडियो में जेलेंस्की ने कहा, यह जानते हुए कि रूस हमले करेगा और उसमें लोगों की जान जाएगी, इसके बावजूद नाटो ने जानबूझकर यूक्रेन के ऊपर उड़ानों को बंद करने का फैसला नहीं लिया. नाटो ने यूक्रेन के शहरों और गांवों पर और अधिक रूसी बमबारी के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है.

इससे पहले शुक्रवार को नाटो ने रूस की बमबारी को रोकने के लिए नो फ्लाई जोन लागू करने के लिए यूक्रेन की दलीलों को खारिज कर दिया. हालांकि पश्चिमी देशों ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन को अपने युद्ध को नहीं रोकने पर नए प्रतिबंधों की चेतावनी भी दी है.

नाटो प्रमुख की तरफ से कहा गया है कि सैन्य संगठन यूक्रेन में नो फ्लाई जोन को लागू नहीं कराएगा, क्योंकि इस तरह के कदम से परमाणु हथियार से लैस रूस के साथ यूरोप में एक बड़ी जंग भड़क जाएगी, जिसमें कई और देश शामिल होंगे और बहुत अधिक मानवीय त्रासदी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here