Uddhav Thackeray News

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि शिवसेना ने 25 साल तक एक ऐसे सांप को दूध पिलाया जो अब हम पर ही फुफकार रहा है. उद्धव ठाकरे ने यह हमला बीजेपी पर बोला है. ठाकरे ने बीजेपी पर यह हमला महा विकास आघाडी सरकार में शामिल दलों के विधायकों की बुधवार शाम को हुई एक बैठक में बोला.

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आगे कहा है कि हम इस बात को जानते हैं कि सांप के फन को कैसे कुचलना है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि हम 30 साल से एक सांप के बच्चे को दूध पिला रहे थे. यह सिर्फ चिल्लाते हैं दाऊद को पकड़कर नहीं लाते. केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही लगातार छापेमारी पर भी उन्होंने निशाना साधा.

इस बैठक से पहले उद्धव ठाकरे ने सभी विधायकों से कहा कि वह बजट सत्र में अपनी 100% हाजिरी सुनिश्चित करें. इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वह धमकी देते हैं कि सरकार गिरा देंगे. मेरे 170 मोहरे हैं. उन्हें जरा हिलाकर तो दिखाएं. हमें छोड़कर यह आपकी गुलामी स्वीकार करने वाले नहीं हैं हमारी एकजुटता ही हमारी ताकत है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दबाव के सामने महाराष्ट्र झुकेगा नहीं.

इस बैठक में एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में इस तरह का बदला लेने वाली केंद्र सरकार नहीं देखी. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जांच एजेंसी ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया था.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद महा विकास आघाडी सरकार में शामिल दल और बीजेपी के नेता फिर से आमने सामने आ गए थे. शरद पवार ने इस बैठक में कहा कि नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनकी बात हुई थी. ममता बनर्जी ने उनसे कहा कि अगर हम सब एक हो जाएं तो बीजेपी को हराया जा सकता है.

आपको बता दें कि शिवसेना और बीजेपी लंबे वक्त तक गठबंधन में थी और दोनों दलों ने कई बार महाराष्ट्र में मिलकर सरकार चलाई. लेकिन नवंबर 2019 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों राजनीतिक पार्टियों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि वर्षों पुराना गठबंधन टूट गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here