Divya Bharti Update

दिव्या भारती (Divya Bharti) किसी नाम की मोहताज नहीं थी. हिंदी फिल्म जगत के अंदर उन्होंने बहुत ही कम समय में बहुत ही तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ ली थी. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी. दिव्या ने अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग से लाखों दिलों में जगह बनाई थी.

दिव्या भारती भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन आज भी उनके फैंस उन्हें याद करते हैं. दिव्या का बिल्डिंग से गिरकर 1983 में मौ’त हो गई थी. दिव्या भारती के साथ हुए हादसे के बाद फिल्म इंडस्ट्री में मातम छा गया था. दिव्या की एक्टिंग के और खूबसूरती के तमाम लोग दीवाने थे.

दिव्या भारती ने बहुत ही कम समय में कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग करके फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने फिल्मों में पढ़ाई से बचने के लिए एंट्री ली थी? इस बात का खुलासा खुद दिव्या भारती के माता-पिता ने किया था.

कुछ समय पहले दिव्या भारती के माता-पिता ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि वह अक्सर गरीब बच्चों को बाहर ले जाया करती थी और उनके लिए कई सामान खरीदती थी. वह अपने पास पैसे कभी भी नहीं रखती थी, इसलिए वह दुकानदार से साजिद से पैसे लेने के लिए कहा करती थी.

एक इंटरव्यू के दौरान दिव्या भारती की मां मीता भारती ने यह भी बताया था कि वह कभी भी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी और न ही उन्हें अमीर बनने की इच्छा थी. दिव्या को बचपन से ही पढ़ाई लिखाई का शौक नहीं था, जिसके कारण उन्होंने पढ़ाई से छुटकारा पाने के लिए ही फिल्मों में काम करना शुरू किया था. दिव्या शादी करके घर बसाना चाहती थी उन्हें पैसे का कोई शौक नहीं होता था.

दिव्या भारती के माता-पिता के मुताबिक दिव्या पढ़ाई लिखाई में बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी, जिसके कारण वह पढ़ाई करना भी नहीं चाहती थी. जब दिव्या को फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे तब उन्होंने अपनी मां से पूछा था कि क्या मैं फिल्मों में काम कर सकती हूं? जिसके बाद उन्हें उनके माता और पिता से फिल्मों में काम करने की अनुमति मिल गई और वह फिल्मों में काम करने लगी. इसके बाद जब तक वह रही तब तक कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here