Virat Kohli24587

टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया ने नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया है. जीत के साथ ही भारतीय टीम ने और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान अपने आखिरी टी-20 असाइनमेंट में सम्मानजनक विदाई ली. टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए NAM ने 8 विकेट के नुकसान पर 132 रनों का स्कोर बनाया. डेविड विसे 26 टॉप स्कोरर रहे, जबकि भारत के लिए रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के खाते में 3-3 विकेट आए.

133 रनों के टारगेट को कोहली एंड कंपनी ने बहुत ही आसानी के साथ 15.2 ओवर के खेल में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पहले दो मैचों में मिली बड़ी हार के बाद भारत की ये मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत रही. टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 59 गेंदों पर 86 रन जोड़े.

जॉन फ़्रीलिंक ने रोहित (56) को आउट कर इस साझेदारी पर ब्रेक लगाया. इसके बाद राहुल और सूर्यकुमार यादव ने नामीबिया को कोई मौका नहीं दिया और 33 गेंदों पर नाबाद 50 रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई. राहुल ने 54 गेंदों पर नाबाद 54 और सूर्या ने 19 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए.

भारतीय क्रिकेट में कप्तान और कोच के रूप में विराट कोहली और रवि शास्त्री युग आज समाप्त हो गया. रविवार को अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो चुकी थी. लिहाजा आज मिली जीत का टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं पड़ा और इसके साथ ही भारत का अभियान भी इस वर्ल्ड कप में यही समाप्त हो गया.

विराट कोहली ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह टूर्नामेंट बतौर कप्तान उनका आखिरी टी-20 असाइनमेंट होगा. वहीं, कोच रवि शास्त्री हर फॉर्मेट में अपना पद छोड़ रहे हैं. कोहली-शास्त्री के इस कार्यकाल में ये मलाल ज़रूर रहेगा कि भारत ने कोई बड़ा इवेंट अपने नाम नहीं किया. रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here