image

छत्तीसगढ़ में दुष्कर्म के मामले में योग गुरु का मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. बिलासपुर पुलिस ने सोमवार को शादी के मंडप से आरोपी योग गुरु को गिरफ्तार कर लिया. महिला ने योग गुरु पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. दो दिन पहले इसको लेकर गृहमंत्री ने दखल दी. जिसके बाद बिलासपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई. मिली जानकारी के मुताबिक, कोरबा के रामपुर चौकी क्षेत्र के नगर निगम कॉलोनी में रहने वाले आरोपी योग शिक्षक दुर्गेश राठौर सोमवार को बारात लेकर खरौरा पहुंचा था.

महिला द्वारा दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करने के बाद से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. जब पुलिस को पता चला कि आरोपी खरौरा में है, तो बिलासपुर और रामपुर चौकी पुलिस ने छापा मारकर आरोपी को धर दबोचा. इसके बाद शाम को पुलिस उसे बिलासपुर थाने ले गई.

बताया जा रहा है कि आरोपी दुर्गेश राठौर के विवाह कार्यक्रम की तैयारी एक सामाजिक भवन में चल रही थी. शादी की रस्मों के दौरान पुलिस ने छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ बिलासपुर के सिविल लाइन्स में रहने वाली महिला ने शिकायत दर्ज की थी.

योग गुरु पर आरोप है कि वह करीब एक साल से महिला का शारीरिक शोषण कर रहा था. जब महिला ने उससे शादी करने को कहा तो उसने इनकार कर दिया. जिसके बाद महिला ने योग गुरू के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here