Yogi Adityanath

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद हुए बदलावों को गिनाया है. उन्होंने कहा है कि ईद के मौके पर सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद हो गया है, अवैध बूचड़खाने को बंद कर दिया और मस्जिदों के लाउडस्पीकर स्कूलों और अस्पतालों को दान कर दिए गए. इसके अलावा उन्होंने और भी कई ऐसी उपलब्धियां गिना कर खुद की पीठ थपथपाई है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इन उपलब्धियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी पत्रिकाओं ऑर्गेनाइजर और पांचजन्य के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए गिनाया. मुख्यमंत्री ने कहा कई राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद दंगे हुए थे, यूपी में चुनाव के दौरान या बाद में कोई दंगा नहीं हुआ. सरकार बनने के बाद रामनवमी धूमधाम से मनाई गई, हनुमान जयंती समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ.

उन्होंने कहा कि यह वही यूपी है जहां छोटी-छोटी बातों से दंगे होते थे. अब आपने देखा होगा कि पहली बार ईद के दौरान सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी गई. आपने सुना होगा कि या तो मस्जिदों में लाउड स्पीकर की आवाज कम हो गई या पूरी तरह से हटा दिए गए. अब इन लाउडस्पीकर को स्कूलों और अस्पतालों में दान किया जा रहा है.

आपको बता दें कि लाउडस्पीकर का मुद्दा पिछले कुछ दिनों के अंदर सुर्खियों में रहा है. बीजेपी ने भी इस मुद्दे को खूब उठाया था और इससे जुड़े या इसकी विचारधारा वाले संगठनों ने यह कहते हुए मस्जिदों के सामने या आसपास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया था कि जब तक मस्जिद में लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाते तब तक वह भी ऐसा ही करेंगे. इसी तरह से सड़कों पर नमाज़ पढ़े जाने का वह विरोध करते रहे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दावा किया कि एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर की आवाज कम कर दी गई है या हटा दी गई है. उन्होंने राज्य में आवारा मवेशियों के मुद्दे का भी जिक्र किया और इस मुद्दे से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि आपको याद होगा कि जब हमारी सरकार सत्ता में आई थी, सभी अवैध बूचड़खाने को बंद कर दिया. लेकिन इसका दुष्परिणाम हुआ सड़कों और खेतों में घूम रहे आवारा मवेशी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने यह भी बताया कि कैसे अवैध अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है और किस भव्यता से काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का जीर्णोद्धार किया गया है. उन्होंने कहा कि मथुरा, वृंदावन और चित्रकूट जैसे तीर्थ स्थलों में नया जीवन डाला गया है. हर विधानसभा क्षेत्र में सरकार तीर्थ स्थल विकसित कर रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान राज्य के विकास का भी जिक्र किया और कहा कि 70 वर्षों में यूपी देश की अर्थव्यवस्था में छठे स्थान पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि “इज ऑफ डूइंग” बिजनेस में यूपी भारत में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है और जीवन की सुगमिता के मामले में यूपी नंबर वन है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में अधिकांश ढांचागत विकास यूपी में हो रहा है और राज्य और एक्सप्रेसवे के रूप में जाना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here