jitin prasad

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में 2 मंत्रियों के नाराज होने की खबरें सामने आ रही हैं. जल शक्ति विभाग में राज्य मंत्री दिनेश खटीक के बारे में कहा जा रहा है कि वह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद भी राज्य सरकार से नाराज हैं और उनके दिल्ली आकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने की भी चर्चाएं हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के मंत्रियों से कहा है कि वह अपने विभाग के राज्य मंत्रियों के साथ पूरा तालमेल रखें. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सरकारी बैठकों में राज्य मंत्रियों को भी शामिल किया जाए. उन्होंने यह भी कहा है कि मंत्री अपने स्टाफ पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें.

दिनेश खटीक के बारे में बताया जा रहा है कि वह जल शक्ति विभाग में हुए तबादलों और हस्तिनापुर में उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज की गई F.I.R. को लेकर नाराज हैं. इस विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह है, जो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबियों में भी उनकी गिनती होती है.

इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीडब्ल्यूडी विभाग में मिल रही अनियमितताओं की शिकायत को लेकर 3 सदस्यों की एक कमेटी बनाई थी. इस कमेटी ने अपनी जांच में पाया कि पीडब्ल्यूडी विभाग में इंजीनियरों और अफसरों का तबादला पैसे लेकर किया गया. इस कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में अनिल कुमार पांडे को दोषी पाया था. मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को कहा था कि भ्रष्टाचार और अनियमितता की एक भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और मंत्री कोई भी फैसला मेरिट के आधार पर ही करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here