Hrithik Roshan

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपने नए विज्ञापन को लेकर विवादों में आ गए हैं. यह ऐड ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का है. ऋतिक एक ऐड में उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर का जिक्र करते हुए नजर आ रहे हैं, जिस पर विवाद छिड़ गया है. इस ऐड पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है.

जोमाटो के नए ऐड में ऋतिक रोशन कह रहे हैं कि मुझे भूख लगी थी तो मैंने महाकाल से थाली मंगा ली. उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर ऋतिक के विज्ञापन का वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. जोमैटो के ऐड में कई छोटे-बड़े शहरों का नाम लेते हैं. इन्हीं में एक विज्ञापन में उज्जैन का जिक्र किया गया है. जिसमें ऋतिक फूड डिलीवरी ब्वॉय से पॉकेट लेने के बाद कहते हैं, थाली का मन किया उज्जैन में है तो महाकाल से मंगवा लिया. ऋतिक के इसी ऐड पर बवाल हो रहा है.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली जोमैटो कंपनी के लिए ऋतिक रोशन ने ऐड किया है. उसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि थाली का मन किया तो मैंने उज्जैन के महाकाल से मंगवा ली. विज्ञापन का वीडियो सामने आने के बाद महाकाल मंदिर के पुजारी इस विज्ञापन का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है.

पुजारियों का आरोप है कि महाकाल मंदिर से इस तरह की कोई खाली पूरे देश में तो क्या उज्जैन में भी डिलीवर नहीं की जाती है. बल्कि सिर्फ श्रद्धालुओं को मंदिर के सामने वाले क्षेत्र में निशुल्क दी जाती है. उज्जैन महाकाल के पुजारी ने कहा है कि जो कंपनी देश के ग्राहकों को वेज और नॉनवेज खाने की ऑनलाइन डिलीवरी करती है उन लोगों को तत्काल महाकाल के नाम की थाली का भ्रामक विज्ञापन बंद कर देना चाहिए, वरना पुजारी संघ की ओर से पुलिस में शिकायत की जाएगी.

ऋतिक रोशन की मुश्किल इस विवाद के बाद बढ़ सकती हैं और इसका असर उनकी आने वाली फिल्म विक्रम वेधा पर पड़ सकता है. क्योंकि पिछले कुछ वक्त से देखा गया है कि एक विशेष वर्ग के लोगों ने बॉलीवुड के बहिष्कार के नाम पर सोशल मीडिया पर खूब विरोध किया है. अब यह देखना होगा कि ऋतिक की आने वाली फिल्मों पर इसका क्या असर पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here