Keshav Prasad Maurya News

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है और उसमें केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) उपमुख्यमंत्री हैं. बीजेपी उत्तर प्रदेश में नए अध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है. इसी बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट करके लिखा है कि, “संगठन सरकार से बड़ा है”. उनके इस ट्वीट के बाद हलचल तेज हो गई है. काफी समय से उनका नाम प्रदेश अध्यक्ष की रेस में आता रहा है और ऐसे में संगठन को सरकार से बड़ा बताने वाले उनके ट्वीट के बाद सियासी गलियारे में इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि, आखिर वह किस ओर इशारा कर रहे हैं?

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अभी हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, उसके बाद ही उनके बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी थी. यूपी से लेकर दिल्ली तक के पार्टी कार्यकर्ताओं को इंतजार है कि आखिर उत्तर प्रदेश बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा. हालांकि राजनीतिक गलियारों में केशव प्रसाद मौर्य के नाम पर मुहर लगना तफरी बनता है माना जा रहा है.

शनिवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में कहा था कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में 80 लोकसभा सीट जीतेगी. इससे पहले उन्होंने रामलला और बजरंगबली के दरबार में माथा टेकने के साथ ही साथ विकास कार्यो का जायजा लिया था. 10 दिन पहले पार्टी ने केशव प्रसाद मौर्य को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, उन्हें विधान परिषद में नेता सदन बनाया गया है.

2017 का विधानसभा चुनाव जब बीजेपी ने जीता था, उस वक्त भी केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष थे और माना जा रहा था कि उनके नेतृत्व में ही बीजेपी ने इतनी बड़ी जीत हासिल की है. केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश बीजेपी के ओबीसी कोटे के बड़े चेहरे हैं. बाद में उनका नाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की रेस में भी आया, लेकिन किसी कारणवश वह मुख्यमंत्री नहीं बन पाए और योगी आदित्यनाथ ने बाजी मार ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here