Sonia Gandhi on Modi Goverment

देश आज आजादी की 75 वीं सालगिरह मना रहा है. इस बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने देशवासियों को आजादी के पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू जैसे नेताओं को बदनाम करने के लिए ऐतिहासिक तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रही है.

सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार अपने राजनीतिक प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार स्वतंत्र संग्राम के दौरान भारतीय बलों द्वारा किए गए बलिदानों को कम करने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ऐतिहासिक तथ्यों को गलत साबित करने और गांधी, नेहरू, आजाद, पटेल जैसे नेताओं को बदनाम करने की इस संकीर्णतावादी सरकार की हर कोशिश का विरोध करेगी. उन्होंने कहा पिछले 75 वर्षों में अत्यधिक प्रतिभाशाली भारतीयों ने देश को विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना के क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है. भारत के दूरदर्शी नेताओं ने एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रणाली की नींव रखी. उन्होंने एक मजबूत लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं के लिए भी प्रावधान किए.

सोनिया गांधी ने कहा कि भारत ने अपनी विविध संस्कृतियों और भाषाओं के माध्यम से एक गौरवशाली राष्ट्र के रूप में अपनी छवि को मजबूत किया है. आपको बता देंगे केंद्र की मोदी सरकार लगातार देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को दरकिनार करने की कोशिश करती रही है. पिछले कुछ दिनों में भी ऐसी कुछ घटनाएं हुई हैं जिसका जमकर विरोध हुआ है. महात्मा गांधी के बारे में गलत टिप्पणी करने वाले आज बीजेपी में मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here