NDTV

अडानी समूह NDTV मीडिया समूह में 29.18% हिस्सेदारी खरीदी देगा. अडानी ग्रुप की कंपनी AMG मीडिया नेटवर्क के जरिए यह डील की जाएगी. AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड की सब्सिडियरी VPCL के जरिए हिस्सेदारी खरीदने की बात कही गई है. अडानी मीडिया नेटवर्क के सीईओ संजय पुगलिया ने लेटर जारी करके यह जानकारी दी है.

NDTV 1

आपको बता दें कि इसको लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. कुछ लोगों का कहना है कि अब एनडीटीवी भी निष्पक्ष नहीं रहेगा, क्योंकि अधिकतर मीडिया चैनल उद्योगपतियों के हाथों में हैं और अब एनडीटीवी की एक बड़ी हिस्सेदारी भी अदानी ग्रुप के हाथ में आ गई है. रवीश कुमार को लेकर भी कई तरह की बातें सोशल मीडिया पर हो रही हैं.

इसके अलावा कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने लिखा कि, NDTV में हिस्सेदारी ख़रीदेगा अडानी ग़्रुप.चलो अब NDTV भी “नरेंद्र दामोदरदास टीवी” होने की राह पर.

आपको बता दें कि लंबे समय से वह वर्ग जो निष्पक्ष पत्रकारिता ढूंढता था, वह कहीं ना कहीं समाचार चैनलों में एनडीटीवी को पसंद करता था, रविश कुमार का प्राइम टाइम देखना पसंद करता था. उन लोगों को इस बात को लेकर संदेह है कि क्या अब एनडीटीवी पर निष्पक्ष पत्रकारिता देखने को मिलेगी? मौजूदा सत्ताधारी पार्टी से सवाल-जवाब एनडीटीवी पर होंगे? क्योंकि गौतम अडानी को मौजूदा सत्ताधारी पार्टी का करीबी माना जाता है, प्रधानमंत्री मोदी का करीबी माना जाता है. हालांकि यह तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा कि एनडीटीवी पहले की तरह रहता है या फिर उस में कुछ बदलाव होता है.

अडानी ग्रुप के AMG मीडिया ने एनडीटीवी में 26% अतिरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी पेशकश की है. अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी में ₹294 प्रति शेयर की दर से 26% हिस्सेदारी के लिए 493 करोड रुपए की खुली पेशकश की ह. इसके बाद एनडीटीवी के शेयर मंगलवार को 5% बढ़कर 376.55 पर बंद हुए.

अडानी ग्रुप ने 26 अप्रैल 2022 को AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई थी, इसमें मीडिया कारोबार को चलाने के लिए 1 लाख की इनिशियल ऑथराइज्ड और पेड अप शेयर कैपिटल का प्रोविजन किया है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक वर्तमान में गौतम अडानी की नेटवर्थ लगभग 8 लाख करोड रुपए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here