Thursday, February 22, 2024
No menu items!
HomeNational Newsभारत तथा कनाडा के आरोपों पर अब अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है

भारत तथा कनाडा के आरोपों पर अब अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुडे ने भारत पर खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या में शामिल होने का गंभीर आरोप लगाया है. इसके साथ ही कनाडा ने भारत के शीर्ष राजनयिक को देश छोड़ देने के लिए कह दिया है.

इस वक्त भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह हत्याकांड को लेकर तनाव बना हुआ है. कनाडा ने सोमवार को खालिस्तानी आतंकी की हत्या में भारत कि संलिप्तता का आरोप लगाते हुए भारत के एक शीर्ष राजनयिक को निष्कासित कर दिया, जिसके बाद भारत ने भी कनाडा के एक शीर्ष राजनयिक को 5 दिनों के भीतर देश से निकलने का आदेश जारी कर दिया है.

भारत कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी की हत्या को लेकर चल रहे इस तनाव पर अमेरिका ने चिंता जाहिर की है. उसने कहा है कि वह कनाडा में सिख कार्यकर्ता की हत्या को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत पर आरोपी से बेहद चिंतित है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता ने कहा है कि प्रधानमंत्री ट्रूडो ने जो आरोप लगाए हैं उसे लेकर हम बेहद चिंतित हैं. हम कनाडा के अपने सहयोगियों के साथ नियमित संपर्क में है. यह जरूरी है कि कनाडा जांच करें और अपराधियों को न्याय के कठघरे में खड़ा करें.

आपको बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने कहा था कि कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां भारत सरकार और कनाडा के नागरिक हरदीप सिंह की हत्या के बीच की कड़ी के आरोपी की सक्रियता से जांच कर रही हैं. कनाडा की धरती पर कनाडा के नागरिक की हत्या में किसी विदेशी सरकार की संलिप्तता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह हमारी संप्रभुता का उल्लंघन है, यह पूरी तरह से अस्वीकार है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments