Gujarat Himachal Election Result

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Gujarat Himachal Election Result) के आज नतीजे आ रहे हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. जहां हिमांचल में 12 नवंबर को एक चरण में मतदान हुआ था तो वहीं गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. गुजरात में ज्यादातर एग्जिट पोल में जहां बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दी तो वही हिमांचल में कुछ एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती नजर आई तो कुछ बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिखा रहे थे.

आज हिमाचल और गुजरात के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती की जा रही है. शुरुआती रुझानों में गुजरात में बीजेपी को बड़ी बढ़त बताई जा रही है. हालांकि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को कांग्रेस से टक्कर देखने को मिल रही है मीडिया में जो रुझान दिखाई जा रहे हैं उसके माध्यम से. बीजेपी के सामने गुजरात और हिमाचल का अपना किला बचाने की चुनौती है. वहीं कांग्रेस ने चुनावों में दोनों राज्यों की सत्ता से बीजेपी को बेदखल करने के लिए पूरी कोशिश की है.

रुझानों के अनुसार बीजेपी गुजरात में बड़ी बढ़त बना दी हुई दिखाई दे रही है. बीजेपी ने रुझानों में शतक पूरा कर लिया है और रुझानों में बीजेपी की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है. हालांकि अभी पोस्टल बैलट की गिनती हो रही है और अभी शुरूआती रुझान आए हैं. लेकिन मीडिया में जिस तरह से बीजेपी की बढ़त रुझानों के माध्यम से दिखाई जा रही है उससे निश्चित तौर पर विपक्षी पार्टियां हतोत्साहित नजर आ रही है.

अभी गिनती शुरू हुए 1 घंटा भी नहीं हुआ है और रुझानों के माध्यम से मीडिया में बीजेपी की सरकार गुजरात में बनती हुई दिखा दी गई है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि जब वोटों की गिनती पूरी होती है उस समय क्या बीजेपी यही बढ़त बनाए रखती है या फिर कॉन्ग्रेस गुजरात में वापसी करती है. हालांकि रुझानों के माध्यम से जो अपडेट आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस गुजरात में 2017 के विधानसभा चुनाव का प्रदर्शन दोहराते हुए भी दिखाई नहीं दे रही है. लेकिन अभी वोटों की गिनती का सिलसिला शुरू हुआ है, पूरा दिन अभी बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here