Sachin Pilot

लगातार चुनावी हार से जूझ रही कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में जीत से एक नई ऊर्जा मिली है. मार्च 2022 में जब पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आए थे तो कांग्रेस किसी भी राज्य में जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हुई थी और उसने पंजाब भी अपने हाथों से गवा दिया था. उसके बाद पार्टी निराशा में डूब गई थी. लेकिन हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों ने उसे कुछ हिम्मत जरूर दी है.

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने जमीनी और स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए चुनाव लड़ा. इसके साथ ही पार्टी की जीत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का भी अहम रोल रहा. उन्होंने चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथों में ली थी और प्रत्याशियों के चयन से लेकर मुद्दे तय करने में भी उनका दखल रहा. प्रियंका गांधी ने अपनी चुनावी जनसभाओं में हिमांचल के नव निर्माण से लेकर युवाओं के हाथों को काम सहित जमीनी मुद्दों को छुआ और आखिर में हिमाचल प्रदेश का चुनाव कांग्रेस जीतने में कामयाब रही.

Also Read- बिलकिस बानो के क्षेत्र में कांग्रेस की क्या स्थिति रही?

हिमाचल जीत पर Sachin Pilot का बयान

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस को 68 सदस्यों वाली विधानसभा में पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है. इस जीत पर सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बीजेपी उत्तर भारत में अपराजेय है, यह मिथक टूट गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि आप को कांग्रेस को इस जीत का श्रेय देना होगा. प्रधानमंत्री स्वयं बागियों को पीछे हटने के लिए कह रहे थे. रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री, यूपी के मुख्यमंत्री सभी चुनाव प्रचार कर रहे थे, फिर भी कांग्रेस को जीत मिली है.

आपको बता दें कि हिमाचल की जीत के बाद सचिन पायलट की जमकर तारीफ हो रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने भी उनकी तारीफ की है. गुजरात में धमाकेदार जीत हासिल करने वाली बीजेपी को हिल स्टेट हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने तगड़ा झटका दिया है. कांग्रेस हिमाचल विधानसभा चुनाव में इस बार बेहतर रणनीति के साथ उतरी थी. सचिन पायलट ने भी हिमाचल प्रदेश में पार्टी की तरफ से जमकर मेहनत की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here