prashant kishor Bihar

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को राजनीतिक रणनीतिकार के तौर पर अभी तक लोग जानते थे. लेकिन अब उन्होंने राजनीति में प्रवेश कर दिया है और अपनी जन सुराज यात्रा के जरिए बिहार में वह राजनीतिक जमीन तलाशने में लगे हुए है. इससे पहले वह कांग्रेस को लेकर भी चर्चाओं में थे. कहा जा रहा था कि प्रशांत किशोर कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन कांग्रेस ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था, उनकी शर्तों को मानने से इंकार कर दिया था.

पिछले दिनों प्रशांत किशोर की नीतीश कुमार से हुई मुलाकात भी काफी चर्चा में थी, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने तवज्जो नहीं दी थी. अब प्रशांत किशोर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह आसपास कुछ लोगों से बात कर रहे हैं और इस बीच उन्होंने तेजस्वी यादव को लेकर तंज किया है.

प्रशांत किशोर ने बिहार की जनता से बात करते हुए तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा है कि, लालू का लड़का 9वीं पास, वह उप मुख्यमंत्री और आपका लड़का चपरासी भी नहीं?

आपको बता दें कि पिछले दिनों बिहार में सत्ता परिवर्तन हुआ है और नीतीश कुमार ने बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस और आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बना ली है और तेजस्वी यादव इस वक्त बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं. उन्हीं को लेकर प्रशांत किशोर ने यह तंज किया है. प्रशांत किशोर के बारे में कहा जाता है कि वह जिस भी राजनीतिक पार्टी के लिए रणनीति तैयार करते हैं, अगर वह पार्टी जीत जाती है तो उन्हीं के कारण जीती है, ऐसा प्रचारित करवाते हैं. लेकिन अगर वह पार्टी हार जाती है तो सामने वाली पार्टी पर ठीकरा फोड़ देते हैं. ऐसा ही उत्तर प्रदेश के 2017 विधानसभा के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के साथ किया था.

बिहार में नीतीश कुमार लंबे समय से बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे थे. लेकिन अभी तक प्रशांत किशोर ने बीजेपी से कोई सवाल नहीं किया है. नए-नए उप मुख्यमंत्री बने तेजस्वी यादव पर प्रशांत किशोर हमले कर रहे हैं. तो क्या बिहार में गठबंधन को कमजोर करने की कोशिशों में लगे हैं प्रशांत किशोर और क्या इसके पीछे बीजेपी की रणनीति काम कर रही है? ऐसे कुछ सवाल सोशल मीडिया पर पूछे जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here