Kanhaiya Kumar Jyotiraditya Scindia

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है. यात्रा के दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का नाम लिए बगैर उन पर बड़ा हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा ने 20-25 भ्रष्ट विधायकों को करोड़ों रुपए देकर सरकार बनाई है. उन्होंने सिंधिया का नाम लिए बगैर कहा कि मध्य प्रदेश में चुनाव जीतकर हमारी सरकार बनी थी. मगर भाजपा ने करोड़ों रुपए देकर 20-25 भ्रष्ट विधायकों को खरीद लिया और सरकार बना ली.

इससे पहले जिस वक्त राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाली थी उस वक्त सिंधिया ने इस यात्रा का यह कहते हुए स्वागत किया था कि मध्य प्रदेश में सभी का स्वागत है. इसके बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. हालांकि सिंधिया इस तरह का बयान पहले भी दूसरी पार्टी के नेताओं के लिए देते रहे हैं, इसमें कुछ भी नया नहीं था. आपको बता दें कि राहुल गांधी की इस यात्रा में कांग्रेस के और भी कई नेता शामिल है जो लगातार राहुल गांधी के साथ कदम ताल मिला रहे हैं.

Also, Read- क्या अशोक गहलोत के लिए मुश्किल होने वाली है?

कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा हैं. कन्हैया ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी तंज किया है. खंडवा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस में थे तब भारतीय जनता पार्टी उनको भ्रष्ट और परिवारवादी बताती थी, लेकिन जैसे ही सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए तो उन्हें वहां मंत्री बना दिया गया.

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरा दी थी, जब उन्होंने अपने कुछ विधायकों को लेकर कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन कर ली थी. यह बहुत बड़ी राजनीतिक घटना थी. मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की सरकार औंधे मुंह गिर गई थी.

इससे पहले जब सिंधिया कांग्रेस पार्टी का हिस्सा थे तो वह जमकर भाजपा के नेताओं पर और केंद्र की मोदी सरकार पर हमले करते थे. वहीं भाजपा के नेता भी सिंधिया पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे. भाजपा के नेता उन्हें परिवारवादी और भ्रष्टाचारी कहते थे और अब वही सिंधिया भाजपा सरकार में मंत्री हैं. कन्हैया कुमार ने इसी को लेकर बीजेपी पर सवाल दागे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here