Rahul Gnandhi News kashmiri pandits

प्रवासी कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है और आतंकवादियों द्वारा टारगेटेड म’र्डर किए जाने एवं प्रधानमंत्री पैकेज के तहत रोजगार पाने वाले लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध सहित सभी मुद्दों को लेकर उनसे बातचीत की है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीरी पंडितो ने राहुल गांधी से मिलने के बाद कहां कि बीजेपी ने हमारा सिर्फ इस्तेमाल किया है, हमारे लिए कुछ किया नहीं है. आपको बता दें कि कश्मीरी पंडितों को लेकर समय-समय पर बवाल खड़े होते रहते हैं और बीजेपी का समर्थन करने वाला वर्ग कश्मीरी पंडितों के नाम पर कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार भी करता रहा है.

बीजेपी ने कश्मीरी पंडितों के नाम पर पूरे देश में माहौल बनाकर वोट भी लिया है. पिछले दिनों कश्मीरी पंडितों के ऊपर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के जरिए भी बीजेपी के लिए देश में माहौल बनाने की कोशिश हुई, लेकिन अब वही कश्मीरी पंडित बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं कि उसने उनका सिर्फ इस्तेमाल किया है, उनके लिए किया कुछ नहीं है.

इसके अलावा राजस्थान के पुष्कर में सरोवर घाट पर पूजा के दौरान राहुल गांधी ने अपना गोत्र दत्तात्रेय बताया था. उन्होंने कहा था कि मैं कौल ब्राह्मण हूं. अब कश्मीरी पंडितों ने भी इस बात की पुष्टि की है. कश्मीर पंडित ओमकारनाथ शास्त्री ने कहा है कि राहुल गांधी ब्राह्मण है. उनका गोत्र दत्तात्रेय है. वही पुजारी दीनानाथ कौल ने कहा कि हमारे पास गांधी परिवार की वंशावली का पूरा ब्यौरा है.

आपको बता दें कि राहुल गांधी के पुत्र को लेकर लगातार बीजेपी सवाल खड़े कर दे रही है राहुल गांधी के गोत्र को लेकर देश की सियासत में मचे बवाल के बीच कश्मीरी पंडितों ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने गोत्र को लेकर जो दावा किया था वह सही है. इंदिरा गांधी ने फिरोज गांधी के साथ विवाह किया था लेकिन उन्होंने अपना धर्म कभी नहीं बदला, उनका अंतिम संस्कार भी हिंदू परंपराओं के अनुसार हुआ. इंदिरा गांधी कौल गोत्र की थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here