MCD Election Result 2022

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election Result 2022) में आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है. चुनाव के नतीजे बुधवार 7 दिसंबर को जारी किए गए हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी ने बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 134 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि बीजेपी में 104 सीटें जीती है. इसी जीत के साथ आम आदमी पार्टी ने पिछले 15 सालों से चली आ रही बीजेपी सरकार का अंत किया. जीत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें केंद्र सरकार की मदद चाहिए, हमें पीएम और केंद्र के आशीर्वाद की जरूरत है.

आम आदमी पार्टी की एमसीडी में जीत हो गई है. वही इसी को लेकर भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ शामिल अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी योगेंद्र यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में हमेशा झगड़ा रहता है कि यह नाला एमसीडी का है, लेकिन वह नाला सरकार का है. अच्छी बात है यह टंटा खत्म हुआ. अब आम आदमी पार्टी के पास कोई बहाना तो नहीं बचा. मगर आज देश को तोड़ने की जो साजिश है उसमें आम आदमी पार्टी इस तरफ खड़ी है या उस तरफ खड़ी है पता नहीं लगता है.

Also, Read- Delhi Municipal Corporation Election: दिल्ली में कांग्रेस के यह आंकड़े केजरीवाल के लिए खतरे की घंटी है?

एक मीडिया हाउस से बात करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि केजरीवाल जो कहते हैं कि लक्ष्मी-सरस्वती की तस्वीर नोट पर छपे, मेरी समस्या यह नहीं है कि वह लक्ष्मी सरस्वती की बात करते हैं. उनके दिल से यह बात आती तो समझ आता. कल को इनको पता लग गया कि मुसलमानों के वोट लेने के लिए काबा की बात करनी है तो इसी तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि काबा बहुत महत्वपूर्ण है उसको नोट पर होना चाहिए. क्या कोई दिन ईमान नहीं बचा? मुझे शर्म आती है कि मैं कभी इन लोगों के साथ था.

राहुल गांधी की पप्पू की छवि पर भी बोले

योगेंद्र यादव ने मीडिया हाउस से बात करते हुए राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि देश में नफरत और झूठ का साम्राज्य जो खड़ा हुआ है, उस साम्राज्य का सबसे बड़ा ब्रह्मास्त्र है जो छवि इन्होंने पप्पू नाम से बनाई थी. प्रधानमंत्री मोदी के समर्थक जानते हैं कि वे झूठ बोलते हैं मगर फिर भी पप्पू की छवि मोदी का सबसे बड़ा हथियार है. जिस दिन यह हथियार खत्म हुआ उस दिन जवाब देना पड़ेगा. इस यात्रा ने वह परिवर्तन किया है कि राहुल की छवि में नाटकीय बदलाव आया है. अब लोग कहते हैं कि अरे यह तो पप्पू नहीं है. लोग मिलते हैं तो कहते हैं कि हमने कल्पना नहीं की थी कि यह इतना संजीदा और गंभीर व्यक्ति है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here