Rahul Gnadhi Media

शनिवार शाम दिल्ली के लाल किले पर जब भारत जोड़ो यात्रा पहुंची तो राहुल गांधी के साथ मंच पर दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार और नेता कमल हासन और कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे भी थे. लाल किले से लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमले किए श. उन्होंने नफरत की राजनीति और चीन के मुद्दे पर सवाल खड़े किए.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने धर्म की बात उठाई है तो मैं हिंदू धर्म की बात करता हूं. हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि गरीब लोगों को कुचलना चाहिए, कमजोर को मारना चाहिए? मैंने गीता पढ़ी है और मैंने उपनिषद भी पढ़े हैं. लेकिन यह तो मैंने कहीं नहीं पढ़ा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मेरी छवि बिगाड़ने की पूरी कोशिश की.

राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया में आप हिंदू-मुस्लिम, हिंदू-मुस्लिम दिखाया जाता है. इनके जरिए नफरत फैलाई जा रही है. लेकिन ये कसूर मीडिया वालों का नहीं बल्कि उनके पीछे जो उनके मालिक हैं ये उनकी ताकत है. मैं 2800 किलोमीटर के सफर के दौरान लाखों लोगों से मिला हूं, लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं नफरत नहीं करते. लेकिन मीडिया वाले यह नहीं दिखाते हैं.

राहुल गांधी ने मिनिस्ट्री मीडिया पर जबरदस्त हमले किए. उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि 24 घंटे मीडिया में नफरत की खबरें दिखाई जाती है और लोगों का ध्यान भटकाकर जनता का पैसा इनके मालिकों की जेब में जाता है. यह सब जानते हैं कि यह नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं अदानी अंबानी की सरकार है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर कई तरह के सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री पर लगाम लगी है,। उनकी गलती नहीं है. वह संभाल नहीं पा रहे हैं. उनको कंट्रोल कर लिया गया है. सारे पब्लिक सेक्टर भी, अदानी अंबानी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्हीं के हैं. एग्रीकल्चर, स्टोरेज, डीपो, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन उनके हैं. लाल किला तक उनका हो गया है. ताजमहल भी चला जाएगा. सब कुछ उनका है. यह देश की सच्चाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here