Varun Gandhi Ragul Gandhi

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार 31 दिसंबर को कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. इसके अलावा बीजेपी पर तथा R.S.S. पर भी जमकर हमले किए. राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा के खिलाफ यह यात्रा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश की आवाज है और इसे विपक्षी नेताओं का भी साथ मिल रहा है.

इसके अलावा राहुल गांधी ने दावा किया कि अगले साल लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए जीत बहुत मुश्किल होगी और जमीन पर बीजेपी के खिलाफ बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी माहौल है.

इस बीच क्या भारतीय जनता पार्टी के सांसद और उनके चचेरे भाई वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल होंगे? इस पर राहुल ने कहा कि वरुण गांधी के पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का सवाल खरगे जी से करिए. फिलहाल वरुण अभी बीजेपी में है और पीलीभीत से लोकसभा सांसद हैं. हालांकि कई मुद्दों पर वरुण गांधी केंद्र सरकार पर हमला करते रहे हैं.

यात्रा में वरुण गांधी के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वैसे तो भारत जोड़ो यात्रा में उनका या सब का स्वागत है. लेकिन वह बीजेपी में है, उनको दिक्कत हो जाएगी.

इसके अलावा राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में होने वाले अगले साल के विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा दावा कर दिया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को स्वीप करेगी. आप देखेंगे कि वहां पर बीजेपी आपको कहीं दिखाई नहीं देगी. मुझे ऐसी उम्मीद नहीं थी. लेकिन मध्यप्रदेश में जो इस वक्त माहौल है उससे मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने जा रही है.

आपको बता देंगे अभी कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बड़ी जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने 150 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि हमारा कार्यकर्ता दिन रात मेहनत कर रहा है और हम आने वाले विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर बड़ी जीत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here