Rahul Gandhi

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त राजस्थान में है. यात्रा के दौरान एक बेरोजगार उर्दू टीचर ने राहुल गांधी से मुलाकात करके सरकार के स्टाफिंग पैटर्न की शिकायत की.

सवाई माधोपुर के युवा इकराम अहमद ने राहुल गांधी से कहा कि मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझा जाता है. वोट के लिए याद किया जाता है. लेकिन जब मुसलमानों को हक देने की बात आती है तो वह नहीं मिलता. उर्दू टीचर की भर्ती इसका उदाहरण है.

इस पर राहुल गांधी ने पूछा कि ऐसा क्यों कर रहे हैं? क्या हुआ? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी राहुल गांधी ने पूछा कि नाराजगी का क्या कारण है? युवा इकराम ने राहुल से कहा कि 2021 के बजट में 2100 उर्दू शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी. लेकिन केवल 300 की भर्ती की. उस वक्त गोविंद सिंह डोटासरा ही शिक्षा मंत्री थे. इनके कार्यकाल में ही स्टाफिंग पैटर्न बदलने जाने से उर्दू टीचर्स की भर्ती अब तक अटकी है.

इस पर डोटासरा ने भर्ती को लेकर बेरोजगार उर्दू टीचर की शिकायत पर सफाई दी. राहुल गांधी ने डोटासरा से कहा कि युवाओं की रोजगार नौकरी की दिक्कतों को हर हाल में दूर किया जाए. पहले भी शिकायतें आई हैं.

इसके बाद राहुल गांधी ने बेरोजगार उर्दू टीचर को गले लगाया और उर्दू टीचर से लेकर माइनॉरिटी की दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here