Rahul

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजधानी में दाखिल हो गई है. 7 सितंबर को दक्षिण भारत के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा शनिवार शाम तक 3000 किलोमीटर का सफर पूरा कर लेगी. दिल्ली में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए.

इसी बीच राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, जो मोहब्बत हिना से मिली है वही देश में बांट रहा हूं. तस्वीरों में राहुल गांधी मां सोनिया को गले लगाते दिख रहे हैं. कोरोना को ध्यान में रखते हुए सोनिया गांधी ने चेहरे पर मास्क पहना हुआ है.

दरअसल कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी शनिवार को दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. यह सभी नेता राहुल के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ते हुए नजर आए. यह दूसरी बार है जब पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस यात्रा में शामिल हुईं.

शनिवार को जब राहुल गांधी की मां सोनिया और बहन प्रियंका से मुलाकात हुई तो उन्होंने सबसे पहले मां और बहन को गले लगाकर उनका हाल जाना. इसके बाद सोनिया गांधी ने राहुल गांधी से ठंड में टीशर्ट पहनने पर सवाल किया. इसके जवाब में राहुल ने मां को प्यार से गले लगा लिया. इस दौरान सोनिया गांधी थोड़ी देर के लिए भावुक भी हो गईं.

आपको बता दें कि इस वक्त ठंड का मौसम चल रहा है और राहुल गांधी यात्रा के दौरान टीशर्ट पहने हुए नजर आ रहे हैं. इसको लेकर कई लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या ठंड पर राहुल गांधी ने विजय प्राप्त कर ली है? राहुल गांधी की यह यात्रा निरंतर जारी है और उन्हें इस यात्रा के जरिए भारी जन समर्थन मिलता हुआ दिखाई दे रहा है.

इसके अलावा आपको बता दें कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के जरिए एक लंबी लकीर खींच रहे हैं, कांग्रेस के अंदर भी और बाहर भी. अंदर इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कांग्रेस के तमाम नेता आपसी खींचतान में लंबे समय से कांग्रेस को कमजोर कर रहे हैं और कुर्सी की लड़ाई में कई बार कांग्रेस के नेता बीजेपी को फायदा देते हुए दिखाई दिए हैं. ऐसे वक्त में राहुल गांधी बिना किसी लालच के लगातार भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here