Salman Khan Ramdev

योग गुरु और बिजनेसमैन रामदेव ने एक बयान दिया है जिस पर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है. दरअसल उन्होंने अपने बयान में कहा है कि शाहरुख का बेटा ड्रग्स लेते पकड़ा गया, वह जेल गया. सलमान भी ड्रग्स लेता है. आमिर लेता है या नहीं, यह नहीं पता. पूरा बॉलीवुड ड्रग्स की चपेट में है. एक्ट्रेस का तो भगवान ही मालिक है. रामदेव ने मुस्लिमों और बॉलीवुड के बारे में बहुत कुछ कहा.

बाबा रामदेव ने नशे पर बोलते हुए अपने भाषण की शुरुआत की. पहला हमला उन्होंने बॉलीवुड पर किया. कहा कि बड़े-बड़े फिल्म स्टार ड्रग्स ले रहे हैं. पूरी फिल्म इंडस्ट्री, बॉलीवुड नशे की गिरफ्त में है. आपने देखा होगा पिछले दिनों ड्रग्स लेते हुए सलमान खान का बेटा पकड़ा गया, वह जेल भी गया. बाबा रामदेव ने दो बार सलमान खान का नाम लिया फिर आसपास के लोगों ने उन्हें करेक्ट किया कि वह सलमान नहीं शाहरुख का बेटा था. इसके बाद उन्होंने कहा कि शाहरुख का बच्चा ड्रग्स लेते पकड़ा गया. सलमान भी ड्रग्स लेता है.

रामदेव ने कहा कि इस्लाम में कोई शराब पी लेता है तो उसे कहते हैं कि वह नापाक हो गया, लेकिन जिन्ना दारू पीता था. वह मर गया, अच्छा हुआ. इस्लाम में शराब को लेकर सख्ती है. तो वहां बीड़ी सिगरेट का नशा हावी हो गया है. आज पूरे देश में कोई पवित्र समाज है तो वह सिर्फ आर्य समाज है, जिसे मानने वाले किसी भी प्रकार का नशा नहीं करते.

दरअसल बाबा रामदेव आर्य समाज के मंच से देश को नशा मुक्त करने का आह्वान कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जब इस्लाम में शराब पीने वाले को नापाक कहते हैं तो आप तो फिर भी ऋषियों के वंशज हैं. आप शराब, सिगरेट और दूसरा नशा क्यों नहीं छोड़ सकते. आर्य वीर दल के युवा देश में जहां भी रहे वहां नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाएं.

इसके अलावा रामदेव ने कहा कि चुनाव आते ही कुछ राजनीतिक दल समाज को जातियों में बांटने की कोशिश शुरू कर देते हैं. OBC, दलित, आदिवासी, मुसलमान का गठजोड़ बनाने की कोशिश होती है. लेकिन यह कभी अपने मकसद में कामयाब नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि आर्य समाज है जो कोई भेदभाव नहीं करता. यहां सभी जातियां एक समान है. आर्य समाज देश को जाति मुक्त और समानता युक्त बनाने की दिशा में काम कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here