Sachin

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) आज नागौर जिले के परबतसर दौरे पर थे. उन्होंने एक बड़ी सभा को भी संबोधित किया. सभा में मौजूद प्रदेश सरकार में मंत्री हेमाराम चौधरी ने सभा में कहा कि अगर हम पुराने लोग युवाओं और नए लोगों को मौका नहीं देंगे तो यह युवा हमें धक्के देकर अपना मौका बनाएंगे, इसमें हमारी क्या शान रह जाएगी? ऐसे में हमें खुद ही युवाओं को मौका देना चाहिए.

सचिन पायलट की सभा में भारी भीड़ देखकर गहलोत गुटके मंत्री और विधायकों में खलबली मची हुई है. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गए हैं और वह लगातार अब जनता के बीच जाएंगे और ऐसे ही बड़ी-बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगे.

बीते दिनों भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पंजाब में राहुल गांधी से पायलट ने मुलाकात की थी और अब फील्ड में उतर कर जनसभाएं सचिन पायलट कर रहे हैं, जिसके बाद अब यह सवाल लगातार उठने लगा है कि क्या सचिन पायलट की वजह से राजस्थान कांग्रेस की अंदरूनी कलह एक बार फिर तेज होने वाली है?

Also Read- प्रियंका गांधी करने वाली है बड़ा खेल?

कहा यह भी जा रहा है कि सचिन पायलट अभी से जनता के बीच जाकर जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश कर रहे हैं. यहां पर बताना जरूरी है कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही खींचतान जारी है.

सचिन पायलट ने कुछ महीने पहले झालावाड़ और कोटा में जनसभाएं और बड़े स्तर पर दौरे किए थे. इससे पहले वह अपने समर्थक विधायकों के क्षेत्र में किसान सम्मेलन कर चुके हैं. किसान सम्मेलन और जनसंपर्क के नाम पर शक्ति प्रदर्शन को लेकर यह भी चर्चा है कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे को पायलट गुट के नेता हवा दे सकते हैं. इन सम्मेलन के जरिए पायलट कैंप मांगों को फिर से कांग्रेस आलाकमान के सामने उठा सकता है.

सचिन पायलट के समर्थक हैं उन्हें राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाते हुए देखना चाहते हैं और गहलोत कई बार कह चुके हैं कि पायलट मुख्यमंत्री नहीं बन सकते. पिछले दिनों जानकारी आई थी कि भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान से गुजर जाएगी उसके बाद राजस्थान कांग्रेस का संकट खत्म हो सकता है और मुख्यमंत्री को लेकर फैसला हो सकता है. लेकिन अभी भी कांग्रेस हाईकमान की तरफ से इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here