Smriti Irani

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यूपी कांग्रेस के नेता अजय राय पर निशाना साधा है. सोमवार को स्मृति ईरानी को लेकर अजय राय ने एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी केवल लटके-झटके दिखाने आती हैं.

यूपी कांग्रेस नेता अजय राय ने पत्रकारों से बातचीत में यह टिप्पणी की थी. उनसे राहुल गांधी के अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने से जुड़ा सवाल पूछा गया था. इस अजय राय ने कहा, यह (अमेठी) गांधी परिवार की सीट रही है. राहुल जी वहां से लोकसभा सदस्य रहे हैं. राजीव जी और संजय जी ने भी इस क्षेत्र की सेवा की है.

राय ने कहा, अब आप जितनी फैक्ट्रियां देखते हैं, उनमें से ज्यादातर बंद होने की कगार पर हैं. जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र में आधी फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं. स्मृति ईरानी यहां आती हैं, लटका-झटका दिखाती हैं और चली जाती हैं. उन्होंने कहा, (अमेठी) सीट निश्चित रूप से गांधी परिवार की है और यह रहेगी. वहां के कार्यकर्ताओं और हम सभी की मांग है कि वह (राहुल गांधी) वहां (अमेठी) से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ें.

अब स्मृति ईरानी ने ट्वीट करके कहा है कि सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है. तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं??

बीजेपी ने अजय राय की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता आनंद दुबे ने लखनऊ में कहा कि जिस पार्टी ने देश को महिला पीएम दी हो, उसके नेता की ऐसी टिप्पणी निश्चित रूप से शर्मनाक है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हमेशा महिला विरोधी रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here