Varun Priyanka

वरुण गांधी बीजेपी के सांसद हैं. वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चचेरे भाई भी हैं. पुरानी पारिवारिक कलह की वजह से दोनों परिवार काफी समय से दूर रहते हैं और चर्चा ऐसी हैं कि प्रियंका गांधी की वजह से परिवारों के बीच जमी यह बर्फ कभी भी पिघल सकती है. वरुण गांधी के बयानों से भी ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं.

पिछले कुछ समय से वरुण गांधी बीजेपी की लगातार आलोचना कर रहे हैं. कभी फायर ब्रांड हिंदुत्व की छवि के लिए मशहूर रहे वरुण गांधी अब सांप्रदायिक राजनीति को गलत बता रहे हैं. राहुल गांधी ने भी कह दिया है कि अगर वरुण गांधी भारत जोड़ो यात्रा में आते हैं तो उनका स्वागत है. भारत जोड़ो यात्रा यूपी में प्रवेश कर चुकी है.

वरुण गांधी यूपी की ही पीलीभीत सीट से सांसद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका गांधी लगातार वरुण गांधी के संपर्क में हैं. कहा जा रहा है कि पहले यह बातें सिर्फ परिवारिक थी. लेकिन अब इसमें राजनीतिक चर्चाएं भी शुरू हो गई है. जिस तरह से बीजेपी ने मेनका गांधी को मंत्री पद नहीं दिया और वरुण गांधी पूरी तरह से उपेक्षित हैं उसके हिसाब से कहा जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले वरुण गांधी बड़ा फैसला ले सकते हैं.

वरुण की घर वापसी?

चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में है कि वरुण गांधी घर वापसी कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले वरुण गांधी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इसमें उनकी मां मेनका गांधी और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी की क्या प्रतिक्रिया होती है यह देखने वाली बात होगी. पूर्व में दोनों के रिश्ते कैसे रहे हैं यह जगजाहिर है. वैसे इतना तो तय माना जा रहा है कि वरुण गांधी ज्यादा दिन बीजेपी में नहीं रहेंगे.

वरुण गांधी ने कुछ दिन पहले कहा था इस देश को जोड़ने की राजनीति होनी चाहिए, तोड़ने की नहीं. भाई को भाई से लड़ाने की राजनीति नहीं होनी चाहिए. वरुण गांधी के इन्हीं बयानों को उनके भविष्य का संकेत माना जा रहा है. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here