Rahul Gandhi news

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की जांच एजेंसी ED के सामने पेशी के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक पैदल मार्च निकालने की कोशिश की. कांग्रेस सांसदों का कहना है कि वह राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन देना चाहते हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस के द्वारा रोके जाने पर कांग्रेस सांसद विजय चौक के पास ही धरने पर बैठ गए. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में भी प्रदर्शन किया. मार्च में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए. कांग्रेस सांसदों ने कहा कि संसद में उनकी बात नहीं सुनी जाती और राष्ट्रपति के आवास पर भी उन्हें नहीं जाने दिया जा रहा है. इस दौरान पार्टी के तमाम सांसदों ने जमकर नारेबाजी की. आपको बता दें कि, राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के विरोध में कांग्रेस लगातार आंदोलन कर रही है.

आपको बता दें कि पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में सत्याग्रह कर रही है. पार्टी सांसदों के साथ राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना बोलने दे रही है. कांग्रेस नेताओं को विरोध प्रदर्शन करने से लगातार रोका जा रहा है.

कांग्रेस नेताओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोकने पर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि यह आवाज कुचलने की कोशिश है. केंद्र एजेंसी के जरिए कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है. राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति गोहिल सहित कई सांसदों को हिरासत में लिया गया है. इसके अलावा अजय माकन ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट नहीं जाने दे रही है, हमें प्रदर्शन से रोका जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here