sanjay raut

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में ले लिया है. पिछले 9 घंटे से ईडी उनके घर पर छानबीन कर रही थी. ईडी ने यह छापेमारी पात्रा चॉल घोटाले से जुड़े money-laundering के मामले में की थी. रिपोर्ट के अनुसार ED के अधिकारी उनके घर तक पहुंचे जब इस मामले में संजय राउत एजेंसी के समन पर पेश नहीं हो पाए.

राज्य में उद्धव ठाकरे की सरकार के गिरने और बीजेपी के सहयोग से नई सरकार आने के बाद किसी एजेंसी की यह कार्यवाही हो रही है. पहले भी कयास लगाए जा रहे थे कि संजय राउत को मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जा सकता है और उन्हें ईडी कार्यालय लाया जा सकता है. उधर ईडी के उनके आवास पर पहुंचने के साथ ही संजय राउत के समर्थक उनके आवास के बाहर जमा हो गए और ईडी और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की.

संजय राउत को पहले 20 जुलाई को जांच एजेंसी ने तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे और अपने वकीलों के माध्यम से जवाब दिया था कि संसद सत्र के कारण वह 7 अगस्त के बाद ही पेश हो सकते हैं. इससे पहले उन्होंने 1 जुलाई को एक बार अपना बयान दर्ज कराया था. ईडी ने मामले में दादर और अलीबाग में संजय राउत की संपत्तियां अटैच की थी.

ईडी की टीम के पहुंचने के बाद संजय राउत के वकील भी उनके घर पर पहुंच गए थे. बाहर काफी समर्थक भी जमा हो गए थे. ईडी ने संजय पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया था. जानकारी के मुताबिक ED ने अपने साथ ED ऑफिस चलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि मैं मौजूदा सांसद हूं. उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा था. लेकिन अब ईडी उनको हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here