Rubika Liyaquat Rahul Gandhi

रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat) को अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ता है. सोशल मीडिया यूजर्स अक्सर उन्हें अपने निशाने पर लेते हैं. पिछले 8 सालों में मीडिया का एक बड़ा धड़ा सरकार की चरण वंदना करता हुआ नजर आया है. रुबिका लियाकत के कार्यक्रमों से और उनकी सोशल मीडिया पोस्ट से भी यह दिखाई दिया है कि वह सरकार से सवाल है ना पूछ कर विपक्ष के नेताओं को कटघरे में खड़ा करती हैं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निरंतर जारी है. हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें अनुरोध किया गया है कि कोविड-19 के नियमों का पालन इस यात्रा में किया जाए. क्योंकि कोरोना वायरस फिर से पूरी दुनिया में फैल रहा है और अगर नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो देश हित में इस यात्रा को स्थगित करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है.

बहरहाल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अभी तक अपार सफलता मिली है. जिस भी राज्य में यह यात्रा गई है और वहां से गुजरी है जनता ने भरपूर प्यार राहुल गांधी को इस यात्रा के जरिए दिया है. उनकी इस यात्रा में अपार जनसमर्थन भी मिला है. इस यात्रा के जरिए कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देखकर ऐसा लगा है कि जो देश में नफरत परोसी जा रही है उसे खत्म करने के लिए यह यात्रा कितनी जरूरी थी.

इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी की कई तस्वीरें वायरल हुई. लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राहुल गांधी दिखाई दे रहे हैं और कोई शख्स सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहा है, जिसे राहुल गांधी ने अपने हाथों से उसके मोबाइल को नीचे कर दिया है. इसी को लेकर रुबिका लियाकत ने एक ट्वीट किया है जिसके बाद वह रोल हो रही हैं.

रुबिका लियाकत ने ट्वीट किया है कि, अंबर इस विडियो को ग़ौर से देखिए राहुल गाँधी उस शख़्स का फ़ोन बार-बार इसलिए नीचे कर रहे हैं क्योंकि वो किसी और के साथ तस्वीर खिंचवा रहे हैं.. selfie लेने वाले का फ़ोन, फ़्रेम को ब्लॉक कर रहा है राहुल गांधी के बाईं तरफ़ photographers दिख भी रहे हैं.. तस्वीरें झूठ नहीं बोलती.

हालांकि रुबिका लियाकत ने इस वीडियो ट्वीट के जरिए यह दिखाने की कोशिश की है कि वह राहुल गांधी का समर्थन कर रही हैं. लेकिन जो उन्होंने लिखा है आखिरी में, तस्वीरें झूठ नहीं बोलती.. उसके जरिए वह इस वीडियो को वायरल करा कर राहुल गांधी के खिलाफ झूठा प्रचार करवाने में कहीं ना कहीं सहयोग कर रही हैं.

रुबिका लियाकत के ट्वीट पर प्रवीण जैन नाम के यूजर ने लिखा है कि, गोदी मीडिया किस हद तक गिर गया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से हताश निराश होकर गोदी मीडिया 4 सैकेंड के विडियो से राहुल गांधी को जज कर रहा है. जबकि इस यात्रा में लाखों सकारात्मक चित्र नजर आए हैं. लेकिन गोदी मीडिया आखिर में गोदी मीडिया ही रहेगा.

शाहिद नामक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि, राहुल गांधी ने तो सिर्फ फोन हटाया. अमित शाह ने तो जेपी नड्डा को ही साइड कर दिया.

ऋषि कुमार नामक यूज़र ने लिखा है कि, वाह रुबिका जी इसको तो तुरंत रीट्वीट कर दिया. ऐसे ही कई वीडियो पहले भी कई फोटोजिवियो के आ चुके है. मगर कभी आपने नहीं बोला. पत्रकार को निष्पक्ष होना चाहिए मैडम नहीं तो इतिहास में जगह जरूर मिलती है मगर सम्मान नहीं तिरस्कार ही मिलता है.

Also Read- Manoj Muntashir ने कांग्रेस के नेताओं को आईना दिखाया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here