Dhirendra Shastri Shobhna Yadav

अपने तथाकथित चमत्कार से पूरे देश में चर्चा बटोर रहे बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने सोमवार को एक बयान देकर फिर विवाद खड़ा कर दिया. उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप मेरा साथ देंगे तो हम “हिंदू राष्ट्र” बनाएंगे. उनके इस बयान के बाद बवाल मचा हुआ है.

उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस का हवाला देते हुए दावा किया कि आज सुभाष चंद्र बोस की जयंती है. सुभाष चंद्र बोस का नारा था, ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’. लेकिन आज हमने एक नया नारा बनाया है, ‘तुम हमारा साथ दो, हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे’.

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम भारत के लोगों से अपील करते हैं कि अब चूड़िया पहन कर घर पर मत बैठो. अब बाहर निकल कर बताना ही पड़ेगा. अगर लोग अभी भी बाहर नहीं निकले तो हम उन्हें बुजदिल मानेंगे. साथ ही कहा कि अगर तुम सनातनी हो तो मेरा साथ दो, घर से बाहर निकलो. मुझे सिर्फ सनातन धर्म को आगे बढ़ाना है.

बाबा ने हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कहीं इसको लेकर सोशल मीडिया पर उनका कोई समर्थन कर रहा है तो कोई विरोध कर रहा है. इसी को लेकर एबीपी न्यूज़ की पत्रकार और एंकर शोभना यादव (Shobhna Yadav) ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि, क्या इस तरह के ब्यान क़ानून के दायरे में है? देश तो संविधान से ही चलेगा और हमारा संविधान इस तरह की बात की इजाज़त नहीं देता.

आपको बता दें कि इस वक्त बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र शास्त्री खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं और उन्हें एक विचारधारा विशेष का समर्थन भी मिल रहा है. उनके बयान बवाल भी मचा रहे हैं. कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो बड़े स्तर पर उनका विरोध भी हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here