T20 World Cup Rohit

T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 10 नवंबर यानी आज खेला जाएगा. इस मैच में जहां जोस बटलर इंग्लिश टीम की कप्तानी करेंगे वही रोहित शर्मा के कंधों पर टीम इंडिया का दारोमदार होगा. यदि भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो 13 नवंबर को मेलबर्न के मैदान में होने वाले फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान से होगा. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का रास्ता साफ कर लिया था.

इस टूर्नामेंट में अभी तक भारत ने नीदरलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिंबाब्वे को हराया है. जबकि साउथ अफ्रीका से उसे हार मिली थी. वही इंग्लैंड की टीम की अगर बात की जाए तो उसने अफ़गानिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को शिकस्त दी है. वहीं आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को हार का मुंह देखना पड़ा था. अभी तक भारत और इंग्लैंड के बीच 22 T20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें 12 मैचों में भारत को जीत नसीब हुई है. वही 10 मैचों में इंग्लैंड टीम ने बाजी मारी है.

भारत और इंग्लैंड के बीच जब भी मैच हुआ है तो दर्शकों को दमदार मैच देखने को मिला है. T20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक तीन मैच हुए हैं जिसमें से भारत ने दो मैचों में जीत हासिल की है वही एक मौके पर टीम इंडिया को इंग्लैंड के सामने हार का सामना करना पड़ा था. भारत को यह मैच जीतने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा. रोहित शर्मा को भी बेहतर खेल दिखाना होगा. इस वक्त रोहित खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

भारत के लिए इस वक्त अच्छी बात यह है कि सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं और बल्ले से लगातार रंग बना रहे हैं. भारतीय टीम की गेंदबाजी इस वक्त लय में दिखाई दे रही है. एडिलेड ओवल में विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड रहा है. कोहली ने यहां सभी प्रारूपों को मिलाकर कुल 5 शतक लगाए हैं. कोहली द्वारा किसी मैदान पर लगाए गए यह सबसे ज्यादा शतक है. भारतीय टीम ने इस ग्राउंड पर 2 T20 मैच खेले हैं जिसमें उसे जीत हासिल हुई है.

आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान ने बयान दिया था कि वह किसी भी कीमत पर फाइनल में भारत और पाकिस्तान को खेलते हुए नहीं देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि हम किसी भी कीमत पर यह मैच होने नहीं देना चाहेंगे. वही आपको बता दें कि भारतीय टीम किसी भी कीमत पर इस मुकाबले को जीतकर फाइनल में पाकिस्तान के साथ खेलने का रास्ता साफ करना चाहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here