Sweta Singh Aaj Tak

देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है. इसे अमृत महोत्सव का नाम दिया गया है. तमाम न्यूज़ चैनलों पर आजादी के वक्त देश का माहौल कैसा था यह दिखाने की कोशिश हो रही है और इन सबके बीच टीआरपी की भी होड़ लगी हुई है. लेकिन इसी बीच आज तक के एक कार्यक्रम का जमकर विरोध हो रहा है. कॉन्ग्रेस आज तक और इस शो को करने वाली एंकर श्वेता सिंह से माफी की मांग कर रही है.

मौजूदा सत्ताधारी पार्टी और मौजूदा प्रधानमंत्री मोदी देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के द्वारा किए गए कार्यों को ढकने का कोई मौका नहीं छोड़ते. आजादी के परवानों को, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को, क्रांतिकारियों को याद करते हुए अक्सर पंडित नेहरू को मौजूदा सत्ताधारी पार्टी की विचारधारा और उससे जुड़े हुए लोग भुलाने की कोशिश करते रहते हैं. जनता के सामने उनकी छवि खराब करने की भी कोशिश होती है.

इसी क्रम में अपने आप को देश का नंबर वन न्यूज़ चैनल कहने वाले आज तक के एक शो का जबरदस्त विरोध हुआ है. कॉन्ग्रेस आज तक चैनल से और उसकी एंकर श्वेता सिंह से माफी की मांग कर रही है.

दरअसल आज तक चैनल पर श्वेता सिंह (Sweta Singh) ने एक शो किया जिसमें बताने की कोशिश हुई कि आजादी के वक्त देश का माहौल कैसा था जनता कैसे उत्साह बना रही थी लेकिन जो एडिटेड क्लिप जनता को दिखाई गई इस चैनल पर उसमें देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरल नेहरू को ढक दिया गया कार्यक्रम के शो की क्लिप देखकर साफ पता चल रहा है कि श्वेता सिंह, देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू वीडियो में जहां दिखाई दे रहे हैं ठीक उनके सामने खड़ी हुई है.

अब यह जानबूझकर किया गया है या अनजाने में, लेकिन सोशल मीडिया पर इस हरकत का जमकर विरोध हो रहा है. कांग्रेस के तमाम नेता और प्रवक्ता तथा कार्यकर्ता श्वेता सिंह से माफी की मांग कर रहे हैं. तमाम बुद्धिजीवी और निष्पक्ष पत्रकार भी श्वेता सिंह द्वारा की गई इस हरकत को बचकाना बता रहे हैं. लेकिन सवाल यह है कि अपने आप को देश का नंबर वन न्यूज़ चैनल बताने वाले “आज तक” की तरफ से माफी मांगी जाएगी, श्वेता सिंह की तरफ से माफी मांगी जाएगी या यह क्लिप मौजूदा सत्ताधारी पार्टी की विचारधारा से जुड़े हुए लोगों के लिए जानबूझकर बनाई गई है, ताकि टीआरपी हासिल की जा सके, इस कारण माफी नहीं मांगी जाएगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here