Viral News

Viral News- नौकरी पाने के लिए लोग मेहनत कर रहे हैं. दूसरी तरफ नौकरीपेशा लोग भी अपना काम पूरा करने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं. लेकिन सोचिए कि किसी व्यक्ति के खाते में 1 महीने के काम के बदले 286 महीने की सैलरी आ जाए तो यह बहुत चौंकाने वाला मामला होगा. ऐसा एक मामला सामने आया है जहां व्यक्ति के खाते में अचानक इतने पैसे आ गए कि उसे यकीन ही नहीं हुआ.

इस घटना के बाद वह हुआ जो किसी ने सोचा नहीं होगा. दरअसल यह घटना चिली की है. Fortune.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक चिली की एक कंपनी के एक कर्मचारी के खाते में पिछले महीने गलती से एक साथ 286 महीने की सैलरी क्रेडिट कर दी गई. जब उस व्यक्ति ने अपना अकाउंट चेक किया तो उसे एक बार यकीन नहीं हुआ. लेकिन जब उसने देखा तो पाया कि सच में उसकी सैलरी में इतने पैसे आ गए कि वह 1 महीने की सैलरी से 286 गुना ज्यादा है.

उधर जैसे ही इस बात की जानकारी कंपनी को लगी उसे अपनी गलती का एहसास हो गया. उसने कर्मचारी से संपर्क किया और उसे दफ्तर बुलाया गया. जब उस कर्मचारी से पैसे लौटाने को कहा गया तो उसने कंपनी से वादा किया कि वह जल्द पैसे लौटा देगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसने पैसे लौटाने की बात पर सहमति तो जाहिर कर दी. लेकिन शायद उसे इतना लालच आ गया कि उसने चुपके से एक निर्णय ले लिया.

सबसे पहले तो उसने कंपनी से इस्तीफा दे दिया और फिर इसके बाद वह ऐसी जगह फरार हो गया जहां किसी को पता ही नहीं चल पाया. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने करीब डेढ़ करोड़ रुपए सैलरी के रूप में उसे भेज दिया था. इसका खुलासा तब हुआ था जब कंपनी के मैनेजमेंट ने रिकॉर्ड चेक किया, तब इस गलती का पता चला. फिलहाल कर्मचारी के भागने के बाद अब कंपनी लीगल एक्शन ले रही है. क्योंकि उसका कहीं पता नहीं चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here